स्नैपचैट, कैमरा-आधारित सोशल नेटवर्किंग ऐप, जो युवा स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के बीच पसंदीदा है, अब भारत में 100 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, कंपनी के सह-संस्थापक इवान स्पीगल ने बुधवार को एक कार्यक्रम में घोषणा की। Snapchat, अपने स्नैप फॉर इंडिया 2021 इवेंट के दौरान, कई साझेदारियों की भी घोषणा की, जो कंपनी भारतीय कंपनियों के साथ सोशल मीडिया कैमरा ऐप को और विकसित करने के लिए कर रही है जो कि संवर्धित वास्तविकता पर केंद्रित है। स्नैपचैट का यह भी दावा है कि उसने 2020 में अपने नए नए विज्ञापनदाताओं को 70 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है और यह स्नैपचैट पर सामग्री बनाने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए नई मुद्रीकरण धाराएं पेश कर रहा है।
अपने नए भागीदारों के बीच, स्नैप ने यह भी घोषणा की कि वह ई-कॉमर्स के लिए एआर अनुभव विकसित करने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ काम कर रहा है। कंपनी अपने कैमरा किट को भी तैनात कर रही है जो फ्लिपकार्ट के कैमरा स्टोरफ्रंट के भीतर तीसरे पक्ष के डेवलपर्स के लिए एक एंड-टू-एंड समाधान है, ताकि ऑनलाइन उपयोगकर्ता नए उत्पादों की खरीदारी कर सकें। स्नैप ने यह भी घोषणा की कि वह उपयोगकर्ताओं को रेस्तरां की जानकारी तक पहुंचने में मदद करने के लिए ज़ोमैटो के साथ साझेदारी कर रहा है और स्नैपचैट ऐप पर सीधे अपने व्यक्तिगत मानचित्र से भोजन ऑर्डर करने में सक्षम है।
इसके अलावा स्नैपचैट स्नैपचैट के लिए वर्चुअल ट्राई-ऑन भी ऑफर कर रहा है। इनमें मुंबई की कॉस्मेटिक्स कंपनी सागर कॉस्मेटिक्स और ब्यूटी ब्रांड MyGlamm के AR शॉपिंग बीटा प्रोग्राम शामिल हैं।
कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वह स्नैपचैट का विस्तार करने के लिए विभिन्न एंड्रॉइड उपकरण निर्माताओं के साथ काम कर रही है। सैमसंग पहला स्मार्टफोन निर्माता है जिसने स्नैपचैट के एआर अनुभवों को अपने मूल कैमरा ऐप के साथ तैनात किया है।
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