China’s Smartphone Market Growth Remains Mostly Flat Despite Supply Chain Issues

108
India's Smartphone Shipments Fall 5 Percent in Q3 2021, Xiaomi Leads Market

उद्योग की एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष-दर-वर्ष (YoY) 1.1 प्रतिशत की वृद्धि के साथ, 2021 में, 329.3 मिलियन स्मार्टफोन चीन में भेजे गए। रिसर्च फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Q4 2021 में, बाजार सालाना 3.5 प्रतिशत घटकर 83.4 मिलियन शिपमेंट हो गया, जो मुख्य रूप से दिसंबर में प्रमुख उत्पादों के लॉन्च द्वारा समर्थित था।

2021 में, चीनी स्मार्टफोन बाजार ने एल-आकार की वृद्धि का अनुभव किया, Q1 2021 के साथ बेहतर कोविड -19 रोकथाम और प्रोत्साहन कार्यक्रमों के बीच बढ़ रहा है, इसके बाद निम्न तिमाहियों में गिरावट ने आपूर्ति की कमी और मध्य के लिए कम-से-अपेक्षित मांग की चुनौतियों को देखते हुए -रेंज और हाई-एंड उत्पाद।

“Apple और vivo ने क्रमशः 4Q21 और 2021 में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। ऑनर ने 4Q21 में अपनी गति जारी रखी और पिछली तिमाही से एक और स्थान प्राप्त किया,” आईडीसी एशिया/पैसिफिक में क्लाइंट डिवाइसेस के अनुसंधान प्रबंधक विल वोंग ने कहा।

वोंग ने कहा, “2022 में अधिक तीव्र प्रतिस्पर्धा आ रही है क्योंकि किसी भी विक्रेता के आकर्षक बाजार में अपना ताज छोड़ने की संभावना नहीं है।”

Apple ने अपनी iPhone 13 श्रृंखला के लिए एक अनुकूल प्रतिक्रिया देखी, क्योंकि उत्पाद को न केवल प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण रणनीति और हुआवेई की गिरावट द्वारा समर्थित किया गया था, बल्कि अच्छी आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और बेहतर चैनल पैठ द्वारा भी समर्थित था।

2021 में, Apple 2015 में निशान तक पहुंचने के बाद 50 मिलियन से अधिक शिपमेंट तक पहुंच गया और शीर्ष पांच विक्रेताओं में इसकी सबसे बड़ी वृद्धि भी हुई।

Honor ने दिसंबर में Honor 60 सीरीज़ और X30 सीरीज़ के लॉन्च के साथ Q4 2021 में अपनी वृद्धि जारी रखी।

वीवो अपने संपूर्ण उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ पूरे वर्ष 2021 में नंबर एक स्थान पर रहा। वीवो की एक्स सीरीज़ और उसके उप-ब्रांड, आईक्यूओओ ने वर्ष में अनुकूल वृद्धि हासिल की।

ओप्पो ने 2021 में K, रेनो और फाइंड सीरीज़ के साथ पिछले साल की तुलना में अपने पोर्टफोलियो का एक उच्च हिस्सा हासिल करने के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। इस बीच, Xiaomi के नए उत्पाद, नोट 11 श्रृंखला और Mi 12 श्रृंखला, ने Q4 2021 में विक्रेता के प्रदर्शन को प्रभावित किया, विशेष रूप से वर्ष के अंतिम महीने में।

2021 में, चीनी बाजार ने 1.5 मिलियन फोल्डेबल स्मार्टफोन भेजे, लेकिन यह केवल 0.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एक आला बाजार बना रहा।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर, आज की ताजा खबर तथा कोरोनावाइरस खबरें यहां।

.

Source