भारत का समग्र मोबाइल हैंडसेट बाजार 2021 में 7 प्रतिशत (ऑन-ईयर) बढ़ा और सैमसंग ने हैंडसेट बाजार में 17 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, सोमवार को एक नई रिपोर्ट में कहा गया। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, फीचर फोन सेगमेंट में, 2021 में फ्लैट ग्रोथ दिखाने के लिए शिपमेंट 86 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया। आईटेल ने फीचर फोन बाजार का नेतृत्व किया, जिसमें 24 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, इसके बाद लावा, सैमसंग और जियो थे।
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itel अग्रणी रहा है फीचर फोन बाजार पिछले दो लगातार वर्षों से। स्मार्टफोन सेगमेंट में, सैमसंग 2021 में शिपमेंट में आठ प्रतिशत की गिरावट के साथ दूसरे स्थान पर रहा।
आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान, नई नोट श्रृंखला की अनुपस्थिति, प्रवेश स्तर के खंड पर कम ध्यान और पिछले वर्ष की तुलना में मध्य खंड में कम लॉन्च के कारण समग्र गिरावट आई। हालाँकि, Q4 2021 में 5G स्मार्टफोन शिपमेंट में सैमसंग शीर्ष ब्रांड था।
5G स्मार्टफोन में अधिकतम बैंड प्रदान करने के इसके अभियान ने इस वृद्धि को सुगम बनाया। इसने 28 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ 20,000-रु 45,000 ($267-$600) खंड का भी नेतृत्व किया।
भारत में 2021 में सैमसंग के फोल्डेबल डिवाइस (फोल्ड और फ्लिप सीरीज़) शिपमेंट में 388 प्रतिशत (ऑन-ईयर) की वृद्धि हुई।
वैश्विक स्तर पर, सैमसंग ने पिछले साल की तुलना में 2021 में चार गुना अधिक फोल्डेबल डिवाइस भेजे हैं, जो बाजार में तीन गुना वृद्धि से अधिक है, जिसकी विश्लेषकों को उम्मीद थी। कंपनी के अनुसार, सैमसंग फोल्डेबल्स के लिए उपभोक्ताओं का उत्साह गैलेक्सी जेड सीरीज की सफलता का उदाहरण है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2011 में लचीले डिस्प्ले के अपने पहले प्रोटोटाइप का खुलासा किया।
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