भारतीय ग्राहकों ने 2021 में Amazon Fire TV डिवाइस पर रोजाना 4 घंटे बिताए

249
भारतीय ग्राहकों ने 2021 में Amazon Fire TV डिवाइस पर रोजाना 4 घंटे बिताए

फायर टीवी उपभोक्ताओं के बीच कॉमेडी ने सबसे पसंदीदा टीवी शैली के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है। (छवि क्रेडिट: अमेज़ॅन)

ग्राहकों ने देशभर के 80 फीसदी पिन कोड में फायर टीवी डिवाइस खरीदे। “हिसार, तिरुवल्लूर, चित्तूर, अलवर, इंफाल और दक्षिण अंडमान जैसे छोटे शहरों में वृद्धि देखी गई।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:31 जनवरी 2022, 17:52 IST
  • पर हमें का पालन करें:

कंपनी ने सोमवार को कहा कि भारतीय उपभोक्ताओं ने 2021 में अपने अमेज़ॅन फायर टीवी उपकरणों पर प्रतिदिन लगभग चार घंटे सामग्री देखने में बिताए, जो 2020 की तुलना में प्रति दिन 3 घंटे है। तीन फायर टीवी ग्राहकों में से एक ने केबल या डीटीएच कनेक्शन को अलविदा कह दिया, जबकि उन्होंने फायर टीवी उपकरणों पर एलेक्सा के साथ औसतन हर 4 सेकंड में एक बार बातचीत की।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S22 सीरीज: 9 फरवरी के लॉन्च से पहले हम जो कुछ भी जानते हैं

अमेज़ॅन डिवाइसेस के इंडिया हेड पराग गुप्ता ने कहा, “दुनिया भर में 150 मिलियन से अधिक फायर टीवी डिवाइस बेचे गए हैं, जिसमें उपयोगकर्ता हर महीने अरबों घंटे की सामग्री स्ट्रीमिंग करते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम अपने ग्राहकों की ओर से नवाचार करना जारी रखेंगे ताकि उन्हें नए शो, फिल्में और बहुत कुछ खोजने और उनका आनंद लेने में मदद मिल सके।”

ग्राहकों ने देशभर के 80 फीसदी पिन कोड में फायर टीवी डिवाइस खरीदे। कंपनी ने कहा, “हिसार, तिरुवल्लूर, चित्तूर, अलवर, इंफाल और दक्षिण अंडमान जैसे छोटे शहरों में फायर टीवी उपकरणों की बिक्री में वृद्धि देखी गई।”

फायर टीवी उपभोक्ताओं के बीच कॉमेडी ने सबसे पसंदीदा टीवी शैली के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है। कंपनी ने कहा कि अपने फायर टीवी उपकरणों पर एलेक्सा का उपयोग करने वाले ग्राहकों द्वारा स्मार्ट होम नियंत्रण अनुरोधों में पिछले वर्ष की तुलना में 2021 में 150 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर, आज की ताजा खबर तथा कोरोनावाइरस खबरें यहां।

.

Source