मैच ग्रुप इंक ने मंगलवार को अपने पूरे साल के राजस्व पूर्वानुमान को नरम कर दिया क्योंकि टिंडर के मालिक को उम्मीद है कि ओमाइक्रोन COVID-19 वेरिएंट की तारीखों और मुलाकातों में बाधा बनी रहेगी।
महामारी का प्रभाव विशेष रूप से जापान जैसे कुछ एशियाई बाजारों में बना हुआ है, जबकि बढ़ते ओमाइक्रोन संक्रमण ने दिसंबर की शुरुआत से कई बाजारों में गतिशीलता को कम कर दिया है।
विस्तारित ट्रेडिंग में इसके शेयर 3% से अधिक गिर गए, क्योंकि हिंज और ओकेक्यूपिड के मालिक भी चौथी तिमाही के राजस्व अनुमानों से चूक गए, प्रतिद्वंद्वी बम्बल से बढ़ती प्रतिस्पर्धा से आहत।
20% तक पहुंचने की दर के लिए पहले की अपेक्षा की तुलना में 2022 के लिए 15% और 20% के बीच कुल राजस्व वृद्धि का मिलान करें।
टेक्सास स्थित कंपनी डलास ने एक बयान में कहा, “कई अन्य मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने से भी हमारे Q4 प्रदर्शन पर असर पड़ा है।”
Refinitiv IBES के अनुसार, मैच की पहली तिमाही में राजस्व $790 मिलियन और $800 मिलियन के बीच, $835.7 मिलियन के अनुमान से कम होने की उम्मीद है।
कंपनी ने यह भी कहा कि वह हिंज के अंतरराष्ट्रीय विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है और उम्मीद है कि दूसरी तिमाही में चुनिंदा यूरोपीय देशों में ऐप लॉन्च करना शुरू हो जाएगा।
अधिक डिजिटल उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने की उम्मीद में, मैच “मेटावर्स” पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है, खासकर कोरियाई बाजार में अपने हाइपरकनेक्ट ब्रांड के साथ। मेटावर्स एक ऑनलाइन क्षेत्र है जहां लोग संवर्धित या आभासी वास्तविकता के माध्यम से जुड़ सकते हैं।
31 दिसंबर को समाप्त चौथी तिमाही के लिए मैच ग्रुप के शेयरधारकों के कारण शुद्ध घाटा $168.6 मिलियन, या 60 सेंट प्रति शेयर पर आया, जबकि एक साल पहले 149 मिलियन डॉलर, या प्रति शेयर 50 सेंट का लाभ हुआ था।
राजस्व 24% बढ़कर $806.1 मिलियन हो गया, $818.1 मिलियन की उम्मीदों की कमी।
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